संगीत और नाटक

प्री-प्रेप पाठ्यक्रम के हर चरण में संगीत और नाटक पढ़ाया जाता है।

संगीत के साथ हर किसी का एक अनूठा रिश्ता होता है और हम प्रदान करते हैं व्यक्तिगत हितों के विकास के लिए अवसरों की एक विस्तृत श्रृंखला। हम सब मानते हैंबच्चे गायन, सुनना, रचना करना और वाद्ययंत्र बजाना का आनंद ले सकते हैं और हम अपने सभी विद्यार्थियों को संगीत के प्रति प्रेम और इसे बनाने और प्रदर्शन करने में आत्मविश्वास विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

नाटक आत्म-अभिव्यक्ति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और इसे संगीत पाठों में शामिल किया जाता है, जिसमें गीत के अभिनय पर विशेष ध्यान दिया जाता है. साथ हीसप्ताह में दो बारकक्षा संगीत पाठ प्री-प्रेप के दौरान, एक बड़ा और लोकप्रिय गाना बजानेवालों और साप्ताहिक असेंबली गायन होता है। PP3 (वर्ष 3) में विद्यार्थियों के पास संपूर्ण कक्षा रिकॉर्डर पाठ भी हैं।

PP2 (वर्ष 2) से पेरिपेटेटिक शिक्षक के साथ वन-ऑन-वन ​​इंस्ट्रूमेंटल या वॉयस ट्यूशन उपलब्ध है। हमारे प्री-प्रेप बच्चों के पास अवसर हैहेप्रत्येक सत्र में एक गायन और संगीत कार्यक्रम में प्रदर्शन करते हैं और मर्लिन स्कूल के साथ एक विशेष गाना बजानेवालों के उत्सव में भी भाग लेने में सक्षम होते हैं जो विभिन्न दर्शकों के लिए अन्य बच्चों के साथ संगीत बनाते हैं।

गायक मंडलियों

गाना बजानेवालों और अन्य पाठ्येतर संगीत गतिविधियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपयायहां क्लिक करें.

 

बच्चों को टर्म असेंबली और क्रिसमस डांस शो में नाटकीय और संगीत दोनों तरह से प्रदर्शन करने का मौका मिलता है। PP3 के छात्र (वर्ष 3) भी प्रेप स्कूल में जाने से पहले वर्ष के एक विशेष ग्रीष्मकालीन शो में भाग लेते हैं।

PP2 (वर्ष 2) से एक-से-एक वाद्य या गायन पाठ उपलब्ध हैं। कृपया अपना संगीत कक्षा आवेदन पत्र डाउनलोड करें।