पीएसएचई, नागरिकता और आरई

सर्किल टाइम के दौरान हमारे प्री-प्रेप पाठों में PSHE (व्यक्तिगत, सामाजिक और स्वास्थ्य शिक्षा) और RE (रिलेशनशिप एजुकेशन) के कवरेज को नागरिकता दिया गया नाम है।

यह एक निर्दिष्ट समय है जब विद्यार्थियों को चर्चा में भाग लेने और दूसरों के प्रति सहानुभूति और सम्मान दिखाने के साथ-साथ संचार और भागीदारी के अपने कौशल को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। कवर किए गए कुछ विषयों में दोस्ती/रिश्ते, विकल्प, विविधता, नियम, अधिकार और जिम्मेदारियां, हमारी मदद करने वाले लोग, परिवर्तन, उद्देश्य निर्धारित करना और लक्ष्यों के लिए जाना शामिल हैं।

PP1/वर्ष 1 से ऊपर की ओर, कार्य की PSHE योजना में शामिल विषयों को निम्नलिखित छह श्रेणियों में संरचित किया गया है: नई शुरुआत, आगे बढ़ना और गिरना, लक्ष्यों के लिए जाना, 'मैं' होना कितना अच्छा है, संबंध और परिवर्तन। पीएसएचई में जो अध्ययन किया गया है उसका अवलोकन करने के लिए या विशिष्ट वर्ष-समूह सामग्री और अन्य संसाधनों के बारे में अधिक जानने के लिए, कृपया नीचे दिए गए डाउनलोड तक पहुंचें।

पीएसएचई, नागरिकता और आरई का उद्देश्य हमारे बच्चों को आत्मविश्वास, स्वस्थ और स्वतंत्र जीवन जीने और समुदाय के जिम्मेदार और सकारात्मक सदस्य बनने में मदद करना है। इसे क्रियान्वित करने में बच्चों के लिए कई गतिविधियाँ आयोजित करना शामिल है जो उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने और सक्रिय नागरिकता को बढ़ावा देने में मदद करती हैं। इन गतिविधियों के उदाहरण वेबसाइट के हमारे पास्टरल केयर क्षेत्र में जाकर या . द्वारा देखे जा सकते हैंयहाँ क्लिक करना.

कर्मचारी

प्री-प्रेप पीएसएचई समन्वयक:लुसी होरान