स्वागत पाठ्यचर्या

हैरोडियन रिसेप्शन पाठ्यक्रम में अर्ली इयर्स फाउंडेशन स्टेज के ढांचे में प्रदान किए गए सीखने के सात क्षेत्रों को शामिल किया गया है। य़े हैं:

  • व्यक्तिगत, सामाजिक और भावनात्मक विकास:यहहमारे बच्चों को उनके आत्मविश्वास का निर्माण करने, समूह के हिस्से के रूप में अच्छी तरह से काम करने, नियमों का पालन करने, दूसरों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने और विभिन्न परिस्थितियों में अच्छी तरह से अनुकूलन करने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित करता है। 
  • संचार और भाषा:इसमें विभिन्न उद्देश्यों के लिए विभिन्न स्थितियों में सुनना और ध्यान देना, समझना और बोलना शामिल है।
  • दुनिया की समझ: यह हमारे बच्चों को महत्वपूर्ण ज्ञान, कौशल और समझ विकसित करने में सहायता करता है जो उन्हें अपने आसपास की दुनिया को समझने में मदद करता है। इस क्षेत्र को बाद में विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी, भूगोल, इतिहास और सूचना प्रौद्योगिकी में खोजा गया है।
  • अभिव्यंजक कला और डिजाइन:यह इसमें कला, संगीत, नृत्य, रोल प्ले और कल्पनाशील नाटक शामिल हैं। रचनात्मकता को बढ़ावा देना बच्चों को सीखने के एक क्षेत्र और दूसरे के बीच संबंध बनाने में सक्षम बनाता है और इस तरह उनकी समझ का विस्तार करता है।
  • शारीरिक विकास:यह स्वस्थ और सक्रिय होने के आनंद की खेती पर ध्यान केंद्रित करता है और विद्यार्थियों को बुनियादी खेल कौशल से लैस करता है और विभिन्न प्रकार की खेल-आधारित गतिविधियों के माध्यम से उनकी स्थानिक जागरूकता, समन्वय और मोटर कौशल विकसित करता है।

स्वागत पाठ्यक्रम में विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा पढ़ाए जाने वाले फ्रेंच, संगीत और कम्प्यूटिंग भी शामिल हैं।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया नीचे हमारी स्वागत पाठ्यचर्या पुस्तिका डाउनलोड करें और पढ़ें।