विज्ञान

PP1 के बाद से प्री-प्रेप में विज्ञान को अपने आप में एक विषय के रूप में पढ़ाया जाता है।

हमारा उद्देश्य बच्चों की जिज्ञासा की प्राकृतिक भावना को विकसित करना और उन्हें अपनी सभी इंद्रियों के साथ दुनिया का अनुभव करने के अवसर प्रदान करना है।

जैसे-जैसे वे प्री-प्रेप के माध्यम से आगे बढ़ते हैं, विद्यार्थियों को वैज्ञानिक रूप से सोचने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है क्योंकि वे वैज्ञानिक प्रयोगों की योजना बनाते हैं और अवलोकन करते हैं, पूछताछ करते हैं, संचार करते हैं और साक्ष्य का मूल्यांकन करते हैं।विज्ञान शिक्षण में व्यावहारिक जांच और कार्यों की एक पूरी श्रृंखला, कक्षा-आधारित अनुसंधान, प्रयोग और प्रदर्शन के साथ-साथ स्थानीय वातावरण का उपयोग जैसे कि फ्रेंच उद्यान, तालाब क्षेत्र और स्कूल के भीतर आवंटन और पास के प्रकृति भंडार जैसे लेग शामिल हैं। ओ'मटन जलाशय (स्कूल के सामने) और केव गार्डन।

तैयारी और वरिष्ठ स्कूलों/छठे फॉर्म से शिक्षण स्टाफ और विद्यार्थियों के साथ सहयोग का मतलब है कि विद्यार्थियों को भी विशेषज्ञता और संसाधनों के धन से लाभ होता है। उदाहरण के लिए, प्री-प्रेप विद्यार्थियों को हमारे प्रेप विद्यार्थियों द्वारा वार्षिक विज्ञान मेले में आमंत्रित किया जाता है जहां वे छोटे बच्चों को अपनी वैज्ञानिक परियोजनाओं और प्रयोगों का प्रदर्शन करते हैं।

जब भी संभव हो, विज्ञान और अन्य विषयों जैसे साक्षरता या संख्यात्मकता (गणित) के बीच क्रॉस-करिकुलर लिंक को प्रोत्साहित किया जाता है।विज्ञान दिवस बहुत लोकप्रिय है और इसमें विभिन्न प्रकार की कार्यशालाएँ और शो शामिल हैं जो बाहरी कंपनियों द्वारा वितरित किए जाते हैं।प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय की यात्राएं, वैज्ञानिकों और प्रकृतिवादियों के दौरे और विज्ञान दिवस जैसे वार्षिक कार्यक्रम भी इस विषय को जीवंत करने में मदद करते हैं।