पूर्व-तैयारी अनिवार्य

छात्र संख्या : प्री-प्रेप में लगभग 170 छात्र होते हैं जिनकी संख्या लड़कों और लड़कियों के बीच समान होती है। प्रत्येक सितंबर में, हमारी स्वागत कक्षाओं में चालीस नए बच्चों का स्वागत किया जाता है। आमतौर पर बीस लड़के और बीस लड़कियों को दो वर्गों में समान रूप से बांटा जाता है। कभी-कभी, हमारे पीपी1, 2 या 3 (वर्ष 1-3) कक्षाओं में स्थान उपलब्ध हो जाते हैं और ये फरवरी में प्रतिस्पर्धी, सामयिक स्थान साक्षात्कार के माध्यम से पेश किए जाते हैं।

मेकअप और संरचना: प्री-प्रेप दो फॉर्म एंट्री है। रिसेप्शन और PP1 (वर्ष 1) में एक समर्पित कक्षा शिक्षक और एक पूर्णकालिक शिक्षण सहायक है। PP2 (वर्ष 2) और PP3 (वर्ष 3) में एक समर्पित कक्षा शिक्षक और एक अंशकालिक शिक्षण सहायक है। अधिकांश पाठ कक्षा शिक्षक द्वारा दिए जाते हैं और बच्चों के फॉर्म रूम में होते हैं।

स्थान :प्री-प्रेप का एक केंद्रीय प्रांगण के चारों ओर अपना स्वयं का समर्पित स्थल है। यह मुख्य विद्यालय से अलग है लेकिन बच्चों और कर्मचारियों के पास इसकी सभी सुविधाओं तक पहुंच है।

 


 

दैनिक समय सारिणी: स्कूल का दिन 8.30 बजे शुरू होता है और रिसेप्शन के लिए 3.15 और पीपी1, 2 और 3 के लिए 3.25 बजे समाप्त होता है।

ड्रेस कोड: प्री-प्रेप ड्रेस कोड में ग्रे स्कर्ट या ट्राउजर, सफेद या नीली शर्ट, नेवी जम्पर या कार्डिगन शामिल हैं, क्लिक करेंयहां अधिक जानकारी के लिए। इन्हें किसी भी हाई स्ट्रीट रिटेलर से खरीदा जा सकता है। प्री-प्रेप बच्चे सप्ताह में केवल दो दिन यूनिफॉर्म पहनते हैं, क्योंकि जिस दिन उनके पास खेल होता है वे स्पोर्ट्स किट में स्कूल आते हैं।

लंच टाइम: प्री-प्रेप में सभी बच्चों को गर्मागर्म लंच परोसा जाता है। दोपहर के भोजन और पूरे अवकाश के समय बच्चों की देखरेख उनके शिक्षकों और शिक्षण सहायकों द्वारा की जाती है।

गृहकार्य:प्रत्येक वर्ष समूह में उनके सीखने के विकास और उम्र के लिए उपयुक्त विभिन्न गृहकार्य आवश्यकताएं होती हैं।

व्‍यवहार:प्री-प्रेप बच्चों से चार विशेष प्री-प्रेप गोल्डन रूल्स को समझने और उनका पालन करने की अपेक्षा की जाती है: कड़ी मेहनत करें, सच बोलें, दयालु और कोमल बनें, और सुनें।

सम्बंधित खबर

27/05/2022
उसका रॉयल हैरोडियन
प्री-प्रेप और लोअर प्रेप के बच्चों ने हाफ-टर्म से पहले अंतिम दिन रानी की जयंती मनाने का आनंद लिया, विशेष रूप से एचआरएच - हर रॉयल की यात्रा
25/05/2022
समय यात्री
हमारे PP3s ने गनर्सबरी पार्क और संग्रहालय की एक विशेष ऐतिहासिक यात्रा पर पिछले सप्ताह पाषाण युग में वापस यात्रा की।

संबंधित ब्लॉग पोस्ट

प्री-प्रेप ब्लॉग: शरद यहाँ है!
मिस होरान शरद ऋतु की अवधि के अपने कुछ पसंदीदा क्षणों को दर्शाती है और शैक्षणिक वर्ष के पहले छह हफ्तों में प्री-प्रेप बच्चे कितने व्यस्त रहे हैं।
प्री-प्रेप ब्लॉग: सेलिब्रेटिंग कलर
प्री-प्रेप विद्यार्थियों ने हॉकनी से प्रेरित टुकड़े बनाने और सुश्री डिलन को समर्पित एक कोलाज सहित इंद्रधनुष बनाने के लिए स्पेक्ट्रम के रंगों का उपयोग करके आर्ट वीक बिताया।