तैयारी कंप्यूटिंग

प्रौद्योगिकी के साथ काम करना कई युवाओं के लिए दूसरी प्रकृति के रूप में आता है, जो एक ऐसी दुनिया में पले-बढ़े हैं जिसमें डिजिटल उपकरण और वेब-आधारित प्रौद्योगिकियां सर्वव्यापी हैं, लेकिन कल की नौकरियों के लिए कर्मचारियों और उद्यमियों की मानसिकता और तकनीक बनाने की जानकारी की आवश्यकता होगी। साथ ही इसे सहजता से उपयोग करने के लिए।

हैरोडियन शिक्षण तीन चरणों के इर्द-गिर्द बनाया गया है जो संपूर्ण मुख्य चरण 1, 2 और 3 में कम्प्यूटिंग पाठ्यक्रम को परिभाषित करता है: कंप्यूटर विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी और डिजिटल साक्षरता। प्रेप स्कूल में हम विद्यार्थियों को कंप्यूटर कैसे काम करते हैं और विशिष्ट लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सटीक निर्देशों का पालन कैसे करते हैं, इसकी समझ विकसित करके कंप्यूटिंग के साथ पकड़ में आने के लिए नींव रखते हैं। विद्यार्थियों के पास कार्यक्रमों को डिजाइन करने, लिखने और डिबग करने का मौका होता है और वे सुरक्षित और सम्मानपूर्वक प्रौद्योगिकी का उपयोग करना सीखते हैं।

कंप्यूटिंग 11 (वर्ष 7) और 12 (वर्ष 8) में एक लोकप्रिय 2-वर्षीय विकल्प है, जब विद्यार्थियों को कला के कार्यों को बनाने से लेकर चुनौतियों का समाधान करने के लिए विभिन्न भाषाओं में ग्राफिकल और टेक्स्टुअल दोनों में विभिन्न उपकरणों पर प्रोग्राम करने के लिए और अवसर मिलते हैं। स्पष्ट कृत्रिम बुद्धि के साथ 'चैटबॉट' बनाने के लिए!

विस्तृत वर्ष दर वर्ष पाठ्यक्रम जानकारी के लिए, कृपया देखेंपाठ्यचर्या हैंडबुक.

पाठ्येतर

विभागाध्यक्ष स्टॉप-मोशन एनीमेशन का बहुत बड़ा प्रशंसक है और लंचटाइम स्टॉप-मोशन एनिमेशन क्लब प्रेप स्कूल लंचटाइम गतिविधियों के कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में से एक है। अन्य कंप्यूटिंग गतिविधियों की पेशकश में शामिल हैं: लूपिंग वीडियो क्लब, आईफोनोग्राफी क्लब और बिट के साथ कोड क्लब: बॉट प्रोग्राम करने योग्य कारें।

कर्मचारी

कम्प्यूटिंग के प्रमुख / ऑनलाइन सुरक्षा समन्वयक: जेम्स ग्लेडहिल

कंप्यूटिंग के अन्य शिक्षक:कृपया हमारी पूरी स्टाफ सूची देखने के लिए ड्रॉपडाउन मेनू पर संबंधित विभाग का चयन करेंयहाँ क्लिक करके।