तैयारी विज्ञान

अपर प्रेप - 11s - 12s

अपर प्रेप में विज्ञान को एक विषय के रूप में पढ़ाया जाता है, हालांकि पाठ्यक्रम को जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान और भौतिकी की तीन मुख्य शाखाओं के बीच विभाजित किया गया है। विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण कौशल विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जो उन्हें वैज्ञानिक प्रक्रिया का स्वतंत्र रूप से पालन करने की अनुमति देगा क्योंकि वे अपने जीसीएसई अध्ययन और उससे आगे बढ़ते हैं।

इस नींव को बनाने वाले कौशल अवलोकन, संचार, वर्गीकरण, मापन, अनुमान और भविष्यवाणी पर केंद्रित हैं। इन बुनियादी कौशलों को एक साथ एकीकृत किया जाता है जब वैज्ञानिक प्रयोगों को डिजाइन और कार्यान्वित करते हैं या दुनिया की रोजमर्रा की जांच में हम रहते हैं। सभी छह बुनियादी कौशल व्यक्तिगत रूप से महत्वपूर्ण हैं और साथ ही जब वे एक साथ एकीकृत होते हैं।

हैरोडियन में, हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पाठों को यथासंभव व्यावहारिक और रोमांचक बनाने का प्रयास करते हैं कि हमारे छात्र विज्ञान के बारे में उत्साहित हों। सभी विद्यार्थियों को एक प्रयोगशाला में पढ़ाया जाता है जहां उन्हें अपने व्यक्तिगत कौशल पर काम करने का अवसर मिलता है, साथ ही विभिन्न प्रयोगों को पूरा करते हुए समूहों में काम करने का अवसर मिलता है। 11वीं के दौरान, हमारे विद्यार्थियों को अपनी स्वयं की जांच की योजना बनाकर, संचालन और प्रस्तुत करके वार्षिक विज्ञान मेले में भाग लेने का अवसर भी मिलता है।

ऊपरी तैयारी में शामिल विषयों पर विस्तृत जानकारी के लिए, कृपया देखेंपाठ्यचर्या हैंडबुक11 और 12 के लिए।

लोअर प्रेप - 8s - 10s

लोअर प्रेप में विज्ञान देने की कुंजी प्रत्येक बच्चे की जिज्ञासा की भावना को विकसित करना है क्योंकि जिज्ञासा स्वतंत्र सोच और सीखने को प्रेरित करती है। प्रत्येक वर्ष समूह अपनी आयु से संबंधित कई विषयों का अध्ययन करता है। पाठों को व्यावहारिक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि बच्चे स्वतंत्र रूप से अपने खोजी कौशल को विकसित कर सकें।

शिक्षण एक वैज्ञानिक जांच के विभिन्न भागों पर केंद्रित है: प्रश्न पूछना, प्रश्नों का उत्तर देना, विचार उत्पन्न करना, योजना बनाना, भविष्यवाणी करना, निष्पक्ष परीक्षण करना, परिणामों को रिकॉर्ड करना और जांचना, व्याख्या करना और प्रस्तुत करना। पाठ्यक्रम बच्चों को उस दुनिया के वैज्ञानिक पहलुओं को समझने में भी मदद करता है जिसमें वे रहते हैं।

बच्चे अपने वैज्ञानिक ज्ञान और समझ को विकसित करने के लिए स्कूल के मैदान के साथ-साथ स्थानीय क्षेत्र का उपयोग करने में सक्षम हैं। बच्चों को प्रेरित करने के लिए बाहरी आगंतुकों का स्वागत किया जाता है। 8 से 10 के दशक प्रेप स्कूल साइंस वीक में भी भाग लेते हैं जहां उन्हें विज्ञान में रुचि के अपने विशिष्ट क्षेत्र की जांच करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

लोअर प्रेप में शामिल विषयों पर विस्तृत जानकारी के लिए कृपया देखेंपाठ्यचर्या हैंडबुक8, 9 और 10 के लिए।

कर्मचारी

विज्ञान के प्रमुख: टैरिन ओल्डाक्रे

विज्ञान और विज्ञान तकनीशियन के अन्य शिक्षक / एस:कृपया हमारी पूरी स्टाफ सूची देखने के लिए ड्रॉपडाउन मेनू पर संबंधित विभाग का चयन करेंयहाँ क्लिक करके।