प्रेप स्कूल में PSHE, नागरिकता और RSE

PSHE (व्यक्तिगत, सामाजिक और स्वास्थ्य शिक्षा), नागरिकता और RSE (रिलेशनशिप एंड सेक्स एजुकेशन) सभी प्रेप स्कूल पाठ्यक्रम के भाग हैं। वे ऐसे विषय हैं जिन्हें समय-सारिणी के रूप में निर्धारित किया जाता है और साप्ताहिक वर्ष-समूह और प्रेप असेंबली के हिस्से के रूप में भी वितरित किया जाता है।

इस निर्दिष्ट समय में, विद्यार्थियों को चर्चा में भाग लेने और दूसरों के प्रति सहानुभूति और सम्मान दिखाने के साथ-साथ संचार और भागीदारी के अपने कौशल को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। कवर किए गए कुछ विषयों में रिश्ते (दोस्ती और अधिक विषाक्त संबंध), शरीर में परिवर्तन, यौवन, सहमति का विचार (शारीरिक संपर्क के संदर्भ में), वस्तुकरण और लैडिश संस्कृति, मीडिया रिश्तों को कैसे चित्रित करता है, पुरुष और महिला रोल मॉडल भी शामिल हैं। विकल्पों, विविधता, नियमों और अधिकारों और जिम्मेदारियों के रूप में।

पीएसएचई पाठ्यक्रम और प्रत्येक वर्ष समूह के लिए 8वीं (वर्ष 4) से लेकर हमारे 12वीं (वर्ष 8) तक की कार्य योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए डाउनलोड को खोलें और पढ़ें।

PSHE, नागरिकता और RSE का उद्देश्य हमारे बच्चों को आत्मविश्वासी, स्वस्थ, स्वतंत्र जीवन जीने और समुदाय के जिम्मेदार और सकारात्मक सदस्य बनने में मदद करना है। इसे व्यवहार में लाने में बच्चों के लिए गतिविधियों और पुरस्कारों का आयोजन करना शामिल है जो उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने और सक्रिय नागरिकता को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। इन गतिविधियों के उदाहरण वेबसाइट के हमारे देहाती देखभाल अनुभाग पर क्लिक करके देखे जा सकते हैंयहां।

कर्मचारी

प्रेप स्कूल पीएसएचई समन्वयक:ऐनाबेले मोरो