पीएसएचई, नागरिकता और आरएसई

PSHE (व्यक्तिगत, सामाजिक और स्वास्थ्य शिक्षा), नागरिकता और RSE (रिलेशनशिप एंड सेक्स एजुकेशन) सभी प्रेप स्कूल पाठ्यक्रम के भाग हैं।वे ऐसे विषय हैं जिन्हें समय-सारिणी के रूप में निर्धारित किया जाता है और साप्ताहिक वर्ष-समूह और प्रेप असेंबली के हिस्से के रूप में भी वितरित किया जाता है।

इस नियत समय में, विद्यार्थियों को चर्चा में भाग लेने और संचार और भागीदारी के अपने कौशल को विकसित करने के साथ-साथ दूसरों के प्रति सहानुभूति और सम्मान दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। कवर किए गए कुछ विषयों में शामिल हैंदोस्ती/रिश्ते, विकल्प, विविधता, नियम, अधिकार और जिम्मेदारियां, हमारी मदद करने वाले लोग, परिवर्तन, लक्ष्य निर्धारित करना और लक्ष्य हासिल करना।

PSHE, नागरिकता और RSE का उद्देश्य हमारे बच्चों को आत्मविश्वासी, स्वस्थ, स्वतंत्र जीवन जीने और समुदाय के जिम्मेदार और सकारात्मक सदस्य बनने में मदद करना है। इसे व्यवहार में लाने में आयोजन शामिल है बच्चों के लिए गतिविधियाँ और पुरस्कार जो उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने और सक्रिय नागरिकता को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। इनके उदाहरण हैं:

  • प्रतियोगिताओं और गतिविधियों के व्यस्त कैलेंडर के साथ एक मजबूत हाउस सिस्टम। (गृह व्यवस्था के बारे में अधिक जानकारी के लिएयहां क्लिक करें)
  • अच्छे व्यवहार, मनोवृत्ति और प्रयास के साथ-साथ कक्षा कार्य और/या गृहकार्य के लिए योग्यता प्रमाणपत्र।
  • साप्ताहिक असेंबली या तो कक्षा, वर्ष समूह या प्रेप स्कूल के रूप में। इन विधानसभाओं के दौरान और प्रत्येक कार्यकाल के अंत में गैर-शैक्षणिक प्रमाण पत्र, साथ ही अकादमिक प्रमाण पत्र प्रदान किए जाते हैं।
  • हमारे 10 (वर्ष 6) के लिए होली लॉज, रिचमंड पार्क में जूनियर सिटीजन कोर्स और व्यापक समुदाय में सुरक्षित रहने के बारे में जानने के लिए स्थानीय मजिस्ट्रेटों के साथ एक कार्यशाला जैसी यात्राएं।
  • केक की बिक्री, मुफ्ती दिवस, संग्रह, प्रायोजित गतिविधियों और स्थानीय सामुदायिक कार्यक्रमों में भागीदारी जैसी चैरिटी धन उगाहने वाली गतिविधियां।
  • विद्यार्थियों और/या माता-पिता दोनों के लिए विशेषज्ञ शिक्षकों या बाहरी वक्ताओं द्वारा दी जाने वाली वार्ताओं की एक श्रृंखला आयोजित की जाती है। वे व्यक्तिगत सुरक्षा (स्थानीय पुलिस), सुरक्षित रूप से साइकिल चलाने जैसे व्यापक मुद्दों को हल करने में मदद करते हैं(www.cyclewithme.co.uk), ई-सुरक्षा (रिचमंड काउंसिल),यौवन का परिचय, और पालन-पोषण की सलाह.
  • एक करियर मेला जहां छात्र विभिन्न प्रकार की नौकरियों और स्कूल/विश्वविद्यालय छोड़ने के बाद उनके लिए उपलब्ध अवसरों के बारे में जान सकते हैं।