संसाधन और लिंक

हैरोडियन प्रेप देहाती कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए उपयोगी कड़ियाँ और सूचना

अपने विद्यार्थियों को देहाती समर्थन देने के अलावा, हम अपने माता-पिता/अभिभावक समुदाय को भी सलाह देते हैं। हम नियमित रूप से सलाहकार संगठनों से संसाधनों की अनुशंसा करते हैं और संभावित देहाती चिंताओं के बारे में माता-पिता और विद्यार्थियों दोनों से बात करने के लिए बाहरी वक्ताओं को भी आमंत्रित करते हैं। घटनाओं का हमारा देहाती कार्यक्रम आम तौर पर व्यक्तिगत वर्ष समूहों की आवश्यकताओं के आधार पर, एक अवधि के आधार पर अनुकूलित किया जाता है।

ऑनलाइन सुरक्षा, सोशल मीडिया, यौवन और शरीर परिवर्तन ऐसे क्षेत्र हैं जिन पर हम हमेशा ध्यान केंद्रित करते हैं और आगे भी करते रहेंगे। हम हर साल अपने PP3 विद्यार्थियों को प्री-प्रेप छोड़कर वर्ष 4 में प्रेप स्कूल में जाने के लिए सहायता प्रदान करते हैं। कृपया नीचे अधिक विवरण प्राप्त करें:

ऑनलाइन सुरक्षा, मोबाइल फोन, सोशल मीडिया और वीडियो गेम

स्कूल में हमारे पीएसएचई सत्रों के हिस्से के रूप में एक संपूर्ण विषय इंटरनेट सुरक्षा के लिए समर्पित है। हमारे पास कई नामांकित सोशल मीडिया सीनियर प्रीफेक्ट भी हैं, जो छोटे समूहों में बच्चों के साथ काम करते हैं, उम्र प्रतिबंधों और इसमें शामिल जोखिमों के बारे में बात करने के लिए, लेकिन जिम्मेदार उपयोग पर सुझाव देने के लिए भी।

हमारे कंप्यूटिंग के प्रमुख और हमारे ऑनलाइन सुरक्षा अधिकारी श्री ग्लेडहिल भी इस विषय पर सलाह देते हैं और नियमित रूप से हमारे प्रेप माता-पिता की ब्रीफिंग में प्रस्तुत करते हैं। वह नियमित रूप से तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के माता-पिता के लिए ऑनलाइन सुरक्षा मंचों का आयोजन करता है जिसमें ये शामिल हैंलिंक उपयोगी संसाधनों के लिए। 4 मार्च 2020 को हमारे लोअर प्रेप माता-पिता (वर्ष 4 से 6) के लिए उनकी सबसे हालिया प्रस्तुति तक पहुँचने के लिए, कृपयायहाँ क्लिक करें।

रिचमंड में बच्चों के लिए उपलब्धि हासिल करने के लिए आईसीटी और ऑनलाइन सुरक्षा सलाहकार पीटर काउली को हमारी प्रेप प्रबंधन टीम द्वारा हमारे प्रेप विद्यार्थियों और माता-पिता दोनों से बातचीत करने के लिए आमंत्रित किया गया है। वह एक योग्य शिक्षक है औरसीईओपी राजदूत और इंटरनेट सुरक्षा पर विशेषज्ञ सलाह और मार्गदर्शन प्रदान करता है। कृपया नीचे देखें (हमारे डाउनलोड अनुभाग में), गोपनीयता सेटिंग्स के लिए पीटर काउली की अभिभावकीय मार्गदर्शिका और उपयोग करने से पहले बच्चों के उपकरणों को कैसे ठीक से कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता है। वह आगे पढ़ने की भी सिफारिश करता हैयूरोपोल, एक साइट जो गोपनीयता सेटिंग्स के संबंध में पुलिस की आवश्यकताओं को रेखांकित करती है।

स्कूल के ऊपर, अपर प्रेप में, आईडी नामक एक कंपनी, आपने 11 और 12 के दशक में हमारी लड़कियों और लड़कों दोनों के साथ काम किया है ताकि उन्हें उन चुनौतियों से निपटने के लिए प्रेरित किया जा सके जिनका वे दिन-प्रतिदिन के जीवन में सामना करते हैं, लेकिन विशेष रूप से ऑनलाइन बदमाशी के साथ, सोशल मीडिया और पहचान।

मोबाइल फोन के उपयोग के संबंध में, हम समझते हैं कि कुछ लोअर प्रेप विद्यार्थियों को फोन की आवश्यकता हो सकती है लेकिन हम दृढ़ता से अनुशंसा करते हैं कि उनके पास सोशल नेटवर्किंग खातों तक पहुंच न हो। घर में बड़े बच्चे हो सकते हैं, इसलिए यदि आपके बच्चे के पास मोबाइल डिवाइस है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप जिम्मेदार उपयोग को लागू करने के लिए अपने बच्चे के खाते की अक्सर निगरानी करें। स्कूल में लाए गए सभी फोन को बंद कर देना चाहिए और सुबह 8.30 बजे से शाम 4.10 बजे तक बैग में रखना चाहिए। कुछ मार्गदर्शन के लिए नीचे दिए गए लिंक का पालन करें।
https://www.todaysparent.com/family/parenting/an-age-by-age-guide-to-kids-and-smartphones/मैं

इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट 13 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों के लिए हैं। स्कूल इस उम्र से कम उम्र के किसी भी छात्र के लिए इस साइट के उपयोग की निंदा नहीं करता है और यह माता-पिता की जिम्मेदारी है कि वे इस साइट की निगरानी करें, अगर उनके द्वारा अनुमति दी जाती है। Instagram/Facebook की माता-पिता की निगरानी और खातों को हटाने के तरीके के बारे में सलाह के लिए कृपया नीचे दिए गए लिंक का अनुसरण करें:
इंस्टाग्राम:https://help.instagram.com/154475974694511/
फेसबुक:http://www.connectsafely.org/pdfs/fbparents.pdf

किंग्स्टन और रिचमंड लोकल सेफगार्डिंग चिल्ड्रेन बोर्ड फोन, टेबल और गेम कंसोल पर माता-पिता के नियंत्रण स्थापित करने के संबंध में कुछ उपयोगी सलाह भी देते हैं। वे माता-पिता/अभिभावकों से वीडियो गेम और गेम ऐप्स पर आयु रेटिंग पर ध्यान देने का भी आग्रह करते हैं। PEGI रेटिंग 12, 16 और 18 कानूनी रूप से लागू करने योग्य हैं। पुलिस स्कूलों को सिफारिश कर रही है कि, जहां वे जानते हैं कि एक माता-पिता ने एक छोटे बच्चे को 18-रेटेड गेम खेलने की अनुमति दी है, वे उपेक्षा के आधार पर सामाजिक सेवाओं के लिए एक रेफरल बनाने पर विचार करते हैं। बोर्ड माता-पिता को अपने बच्चों की ऑनलाइन दुनिया में खुद को शामिल करने, प्रश्न पूछने और यह पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करता है कि वे क्या कर रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया नीचे दिए गए लिंक का अनुसरण करें:
http://kingstonandrichmondlscb.org.uk/media/upload/fck/file/बच्चों की ऑनलाइन सुरक्षा के लिए माता-पिता और देखभाल करने वालों के लिए शीर्ष तीन युक्तियाँ।pdf

यौवन और शारीरिक परिवर्तन

प्रेप विद्यार्थियों को उनके शरीर में परिवर्तन और यौवन की शुरुआत के लिए तैयार करने के लिए, उनके लिए बातचीत की एक श्रृंखला भी आयोजित की जाती है। उन्हें शारीरिक और भावनात्मक परिवर्तनों पर चर्चा करने के लिए एकल सेक्स समूहों में विभाजित किया जाता है, जिनसे वे गुजर रहे होंगे और उन्हें संवेदनशील तरीके से प्रश्न पूछने का अवसर भी मिलेगा और इनका उचित उत्तर दिया जाएगा। विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों से बात करने के लिए बाहरी वक्ता आते हैं और माता-पिता को अक्सर अलग से आमंत्रित किया जाता है। हाल ही में हमने एमी फोर्ब्स-रॉबर्टसन की मेजबानी कीऐसा होता है.

अधिक सहायता और जानकारी के लिए, नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके पता करें कि बच्चों के अलग-अलग उम्र में क्या प्रश्न हैं और उत्तर देने के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है:
https://www.todaysparent.com/family/parenting/age-by-age-guide-to-talking-to-kids-about-sex/मैं

प्री-प्रेप टू प्रेप ट्रांजिशन

हमारी संक्रमण प्रक्रिया के लिए हमारे पास त्रि-आयामी दृष्टिकोण है: 1)अभिभावकलोअर प्रेप के प्रमुख द्वारा 8/वर्ष 4 में जीवन के बारे में एक विस्तृत प्रस्तुति दी जाती है (कृपया नीचे प्रस्तुति का लिंक देखें), 2)विद्यार्थियों (PP3 और 8s दोनों में) को एक-दूसरे को जानने और टीम की चुनौतियों और मजेदार गतिविधियों की एक विशेष सुबह या दोपहर में दोस्त बनने का अवसर प्रदान किया जाता है; 3)स्वादिष्ट सबकहमारे PP3 विद्यार्थियों को नए शिक्षकों से मिलने और 8/वर्ष 4 से एक समर्पित दोस्त के साथ प्रेप स्कूल में जीवन का अनुभव करने का मौका दें।