तैयारी अनिवार्य

छात्र संख्या : हैरोडियन प्रेप स्कूल में 392 छात्र शामिल हैं जो लगभग समान रूप से लड़कों और लड़कियों में विभाजित हैं। कई विद्यार्थियों ने हैरोडियन प्री-प्रेप से प्रेप स्कूल में स्नातक किया, जिसमें स्कूल के बाहर से वर्ष 4 (8s) और अन्य 20 से वर्ष 7 (11s) में लगभग 20 नए विद्यार्थियों का स्वागत किया गया।

मेकअप और संरचना: प्रेप स्कूल लड़कों और लड़कियों के संतुलन के साथ 17 फॉर्म समूहों से बना है। लोअर प्रेप (वर्ष 4 से 6) में तीन रूप हैं, 8 से 10 तक, अपर प्रेप (वर्ष 7 से 8) में चार रूपों तक बढ़ते हुए, हमारे 11 से 12 तक, जो 11 के माध्यम से नए विद्यार्थियों का सबसे बड़ा सेवन प्राप्त करता है। + परीक्षाएं। अधिकांश कक्षाओं में अधिकतम 23 छात्र होते हैं, प्रत्येक में एक समर्पित फॉर्म शिक्षक होता है।

स्थान: हैरोडियन प्रेप स्कूल स्कूल के मुख्य भवन में सामने के दरवाजे, बगल और पीछे के प्रवेश द्वार के माध्यम से प्रवेश के साथ स्थित है। लोअर प्रेप और अपर प्रेप दोनों छात्र अपने अधिकांश पाठों के लिए भी इस भवन का उपयोग करते हैं, लेकिन कई को पाठ के लिए सीनियर स्कूल के अन्य क्षेत्रों में जाने का अवसर भी मिलता है।.

दैनिक समय सारिणी: स्कूल का दिन सुबह 8.35 बजे 25 मिनट के फॉर्म पंजीकरण के साथ शुरू होता है। पाठ सुबह 9 बजे शुरू होते हैं और छह अवधि 55 मिनट तक चलती हैं, सुबह तीन बजे और दोपहर तीन बजे। दिन की अंतिम कक्षा शाम 4.00 बजे समाप्त होती है और उसके बाद दोपहर पंजीकरण होता है। शाम 4.10 बजे फॉर्म रूम से विद्यार्थियों को निकाल दिया जाता है। स्कूल के बाद, वहाँ क्लब, रिहर्सल और खेल जुड़नार सभी विद्यार्थियों के लिए खुले हैं। छात्र अपना होमवर्क शाम 5.00 बजे तक एक समर्पित प्रेप रूम में चुपचाप कर सकते हैं।खेल: लोअर प्रेप विद्यार्थियों के पास प्रत्येक सप्ताह एक पीई पाठ और तीन खेल पाठ होते हैं। अपर प्रेप में, विद्यार्थियों के पास प्रत्येक सप्ताह एक दोहरा खेल पाठ और एक PE पाठ होता है, जिसमें उनके 11 (वर्ष 7) विकल्प विकल्पों के भाग के रूप में एक अतिरिक्त PE पाठ चुनने का विकल्प होता है। हमारे प्रेप स्कूल के सभी बच्चे पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में एक सप्ताह में तीन या चार खेल पाठों से लाभान्वित होते हैं, लेकिन उन्हें अतिरिक्त पाठ्यचर्या वाले खेल क्लबों की एक श्रृंखला से भी चुनने का अवसर मिलता है। इसका मतलब है कि उनमें से कई सप्ताह में सात या आठ बार खेल खेलते हैं।

ड्रेस कोड : हैरोडियन में कोई निश्चित वर्दी नहीं है, लेकिन दिशानिर्देशों का एक सेट है जो विद्यार्थियों को लचीलेपन की एक डिग्री और उपयुक्त मापदंडों के भीतर अपने स्वयं के व्यक्तित्व को व्यक्त करने की क्षमता प्रदान करता है। विद्यार्थियों को हालांकि हमारे का पालन करना चाहिएतैयारी ड्रेस कोड।

लंच टाइम: दोपहर 12.05 बजे से भोजन कक्ष में भोजन कराया जाता है। प्रत्येक तैयारी वर्ष समूह को उनके दोपहर के भोजन के लिए एक निर्धारित समय आवंटित किया जाता है।

गृहकार्य: जैसे-जैसे बच्चे प्रेप स्कूल में आगे बढ़ते हैं, होमवर्क की मात्रा धीरे-धीरे बढ़ती जाती है। सभी विद्यार्थियों को प्रत्येक रात एक विशिष्ट विषय के लिए होमवर्क का एक टुकड़ा निर्धारित किया जाता है, कभी-कभी 11 (वर्ष 7) में दो तक बढ़ जाता है, जिसमें प्रत्येक में 20 से 35 मिनट का समय लगना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें अपने पढ़ने, वर्तनी का अभ्यास करना चाहिए और दस मिनट की गणित की चुनौती को पूरा करना चाहिए।

व्‍यवहार :हमारी तैयारी प्रबंधन टीम यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करती है कि प्रेप छात्र सम्मानजनक, विचारशील, सहायक और स्कूल समुदाय के सदस्यों के रूप में अपनी जिम्मेदारियों से अवगत हों।. हमारा मानना ​​​​है कि प्रत्येक प्रेप स्कूल का छात्र यहां सफल होने और फलने-फूलने में सक्षम है और हम व्यवहार प्रबंधन के लिए अपने दृष्टिकोण के केंद्र में सकारात्मक सुदृढीकरण को मजबूती से रखते हैं। हम अच्छे व्यवहार और हमारे विद्यार्थियों द्वारा स्कूल के जीवन में किए गए सकारात्मक योगदान का जश्न मनाते हैं। हमने पाया है कि हमारे रिवार्ड सिस्टम - 'मेरिट्स', हाउस पॉइंट्स, सर्टिफिकेट्स और असेंबली में मान्यता सहित - कक्षा के भीतर और बाहर प्रेप विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लगातार प्रभावी तरीके हैं।