क्लासिक्स: लैटिन और शास्त्रीय सभ्यता

शास्त्रीय सभ्यता जिज्ञासु दिमाग, व्यापक कौशल और पश्चिमी सभ्यता की भावना कैसे उभरी और विकसित हुई, यह जानने में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए विषय का सही विकल्प है। यह एक अनूठा क्रॉस-डिसिप्लिनरी विषय है, जिसमें कई विषयों को एक में शामिल किया गया है।

प्राचीन ग्रीको-रोमन दुनिया पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हम दर्शन, साहित्य, इतिहास और पुरातत्व को अपनाने वाले व्यापक पाठ्यक्रमों के माध्यम से शास्त्रीय संस्कृति की जड़ों और विकास की जांच करते हैं।

आज हम जिस दुनिया में रहते हैं, उसकी गहरी समझ को बढ़ावा देने के साथ-साथ, शास्त्रीय सभ्यता छात्रों को जीवन पर विश्लेषणात्मक कौशल और विचारशील दृष्टिकोण प्रदान करती है जो पूरी तरह से समकालीन हैं और आधुनिक कामकाजी माहौल पर लागू होते हैं। क्लासिकिस्टों के काम करने के गंतव्य उतने ही व्यापक हैं जितने कि उन्होंने व्यवसाय, बैंकिंग, सिविल सेवा, कानून, पत्रकारिता, मीडिया और शिक्षा के क्षेत्र में अध्ययन किए गए विषय के रूप में।

जीसीएसई

छात्र ओसीआर जीसीएसई पाठ्यक्रम का अध्ययन करते हैं। पूर्ण विवरण के लिए कृपया देखेंओसीआर वेबसाइटया हैरोडियन स्कूल जीसीएसई प्रॉस्पेक्टस।

कोर्स परिचय

जीसीएसई होमर के महाकाव्य . के माध्यम से कांस्य युग के माइसीनियन दुनिया की खोज करने वाला एक विविध और विविध पाठ्यक्रम प्रदान करता हैलम्बी यात्रा। शास्त्रीय दुनिया के ब्रह्मांड संबंधी दृष्टिकोण की जांच ग्रीस और रोम में मिथक और धर्म के विषयगत अध्ययन के माध्यम से प्राप्त की जाती है। यह विद्यार्थियों को इन विविध स्रोतों का विश्लेषण करने और उनके बारे में अपने विचारों और तर्कों को संरचित और प्रेरक तरीके से प्रस्तुत करने के लिए कहता है। यह कला, अंग्रेजी, इतिहास, लैटिन के साथ-साथ शास्त्रीय सभ्यता के इतिहास में एक स्तर के अध्ययन के लिए एक मजबूत आधार बनाता है।

पाठ्यक्रम की आवश्यकताएं

हम अपने जीसीएसई पाठ्यक्रम में ग्रीक और रोमन संस्कृति और इतिहास में रुचि रखने वाले सभी विद्यार्थियों का स्वागत करते हैं।

एक स्तर

छात्र ओसीआर ए स्तर के पाठ्यक्रम का अध्ययन करते हैं। पूर्ण विवरण के लिए देखेंओसीआर वेबसाइटया हैरोडियन सिक्स्थ फॉर्म प्रॉस्पेक्टस।

कोर्स परिचय

आकर्षक ए स्तर के पाठ्यक्रम में कोई पूर्व ज्ञान नहीं है और इसे पहली बार छठे रूप में लिया जा सकता है। एक स्तरीय शास्त्रीय सभ्यता छात्रों को सांस्कृतिक संदर्भों की एक आकर्षक श्रेणी में विश्लेषणात्मक और महत्वपूर्ण कौशल लागू करने और आधुनिक दुनिया पर शास्त्रीय मॉडल के प्रभाव पर विचार करने की चुनौती देती है। छात्र होमर और वर्जिल के अध्ययन के माध्यम से शास्त्रीय नायक की दुनिया का अध्ययन करते हैं; वे दुखद और हास्य नाटक के लेंस के माध्यम से शास्त्रीय संस्कृति और कलाओं पर विचार करते हैं, और वे प्रेम और संबंधों की खोज करने वाले स्रोतों की एक श्रृंखला को देखकर शास्त्रीय मान्यताओं और विचारों की जांच करते हैं।

पाठ्यक्रम आवश्यकताएँ:

साहित्य और इतिहास के लिए एक स्वभाव।

अधिक विशिष्ट वर्ष-दर-वर्ष जानकारी के लिए, कृपया हमारे देखेंपाठ्यचर्या पुस्तिकाएं/सूचना पुस्तिकाएं.

पाठ्येतर

स्कूल ए स्तर पर लैटिन या शास्त्रीय सभ्यता का अध्ययन करने वाले छात्रों के लिए वार्षिक हैरोडियन क्लासिक्स सम्मेलन आयोजित करता है। कई प्रतिष्ठित वक्ताओं को बात करने के लिए आमंत्रित किया जाता है और कई अन्य स्कूलों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है। यह वास्तव में आकर्षक और आकर्षक अनुभव है और छात्रों को विश्वविद्यालय के जीवन में वास्तविक अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है। हम संप्रभु शिक्षा द्वारा संचालित कई व्याख्यान दिवसों में भी भाग लेते हैं।

कर्मचारी

शास्त्रीय सभ्यता के प्रमुख:जेनेवीव सीटन

अन्य शिक्षक शास्त्रीय सभ्यता:कृपया हमारी पूरी स्टाफ सूची देखने के लिए ड्रॉपडाउन मेनू पर संबंधित विभाग का चयन करेंयहाँ क्लिक करके।