सीनियर स्कूल एसेंशियल्स

छात्र संख्या: सीनियर स्कूल में 261 छात्र होते हैं जो लगभग समान रूप से लड़कों और लड़कियों में विभाजित होते हैं। आम प्रवेश परीक्षाओं के सफल समापन पर स्कूल के बाहर से प्रति वर्ष लगभग 15 नए विद्यार्थियों के साथ हैरोडियन प्रेप स्कूल से सीनियर में स्नातक होने वाले अधिकांश छात्र और गैर-सामान्य प्रवेश उम्मीदवारों के रूप में कुछ आवंटित सामयिक स्थान।

मेकअप और संरचना: सीनियर स्कूल वर्तमान में लड़कों और लड़कियों के संतुलन के साथ 13 फॉर्म समूहों से बना है। 13 के दशक में चार रूप हैं, अब 14 के दशक में पांच रूपों तक बढ़ रहे हैं ताकि जीसीएसई के शुरू होते ही छोटे रूपों में देहाती समर्थन में वृद्धि हो सके। अधिकांश कक्षाओं में अधिकतम 24 छात्र होते हैं, जिनमें से प्रत्येक का अपना समर्पित फॉर्म शिक्षक होता है। एक 15s फॉर्म, जिसमें सभी प्रीफेक्ट होते हैं, बड़ा होता है, लेकिन प्री-प्रेप प्रीफेक्ट्स और प्रेप प्रीफेक्ट्स के लिए इसके फॉर्म का समय अलग-अलग और अलग-अलग दिनों में आयोजित किया जाता है। खेल दिवस या तैराकी पर्व जैसे प्रमुख अवसरों के अपवाद के साथ, प्रपत्र अंतर-विद्यालय प्रतियोगिता के लिए मुख्य फोकस के रूप में सदनों को प्रतिस्थापित करते हैं।

स्थान:हैरोडियन सीनियर स्कूल वरिष्ठ भवन की निचली मंजिलों पर अपने स्वयं के समर्पित क्षेत्र में स्थित है।

दैनिक समय सारिणी:स्कूल का दिन सुबह 8.35 बजे शुरू होता है और इसमें छह पीरियड होते हैं और दिन की अंतिम कक्षा शाम 4.00 बजे समाप्त होती है।

शैक्षणिक विकल्प: 13 वर्ष के छात्र (वर्ष 9) GCSE के लिए 11 मुख्य विषयों और हमारे 14 और 15 (वर्ष 10 और 11) 7 मुख्य विषयों का अध्ययन करते हैं। विकल्प ब्लॉक विद्यार्थियों को प्रस्ताव पर 13 से अधिक अन्य विषयों में से चुनने में सक्षम बनाता है। सीनियर स्कूल में पाठ्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपयायहां क्लिक करें.

शैक्षणिक अपेक्षाएं:छात्रों से दस जीसीएसईएस या अधिक लेने की उम्मीद की जाती है, जिनमें से अंग्रेजी साहित्य, अंग्रेजी भाषा, गणित, कम से कम एक आधुनिक विदेशी भाषा, और विज्ञान (जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान और भौतिकी) सभी अनिवार्य हैं।

खेल: सभी वरिष्ठ विद्यार्थियों को एक सप्ताह में एक पीई पाठ और एक दोहरा खेल पाठ पढ़ाया जाता है। ये समय सारिणी और अनिवार्य हैं। लंच के समय या स्कूल से पहले कई स्पोर्ट्स क्लब भी आयोजित किए जाते हैं, जो अतिरिक्त प्रशिक्षण और विकास के अवसर प्रदान करते हैं।

ड्रेस कोड: हैरोडियन में कोई निश्चित वर्दी नहीं है, लेकिन दिशानिर्देशों का एक सेट है जो विद्यार्थियों को लचीलेपन की एक डिग्री और उपयुक्त मापदंडों के भीतर अपने स्वयं के व्यक्तित्व को व्यक्त करने की क्षमता प्रदान करता है। यहयह महत्वपूर्ण है कि छात्र हमारा पालन करेंवरिष्ठ ड्रेस कोड।कपड़ों की सभी वस्तुओं पर स्पष्ट रूप से लेबल होना चाहिए।

भोजन और भोजन: दोपहर 1 बजे से भोजन कक्ष में भोजन कराया जाता है। प्रत्येक वरिष्ठ वर्ष समूह को एक समय आवंटित किया जाता है जिससे वे कमरे में प्रवेश करने के लिए कतार में लग जाते हैं।

होमवर्क की आवश्यकता:विद्यार्थियों को प्रति रात 40 - 45 मिनट के दो से तीन विषय असाइनमेंट निर्धारित किए जाते हैं।

ज़िम्मेदारी : व्यवहार संबंधी अपेक्षाओं और प्रतिबंधों को दीवारों पर और छात्र योजनाकारों में रेखांकित किया गया है। हालांकि, मुख्य आवश्यकता यह है कि वरिष्ठ छात्र साइट पर बहुत छोटे विद्यार्थियों सहित एक समुदाय के प्रभावशाली वृद्ध सदस्यों के रूप में अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सम्मानजनक, विचारशील, सहायक और जागरूक हों। वरिष्ठ नेताओं का मानना ​​​​है कि सर्वोत्तम व्यवहार प्रबंधन तकनीक अच्छे व्यवहार को पहचानना, मनाना और पुरस्कृत करना है और हमारे विद्यार्थियों द्वारा स्कूल के जीवन में किए गए कई सकारात्मक योगदान है। सीनियर स्कूल का प्रत्येक छात्र कड़ी मेहनत और उद्देश्यपूर्ण प्रयास से सफल होने और फलने-फूलने में सक्षम है।