क्या उम्मीद करें

13 के दशक में पहुंचना हैरोडियंस के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, एक ऐसे क्षण को चिह्नित करना जब अध्ययन थोड़ा और गंभीर हो जाता है और होमवर्क असाइनमेंट थोड़ा लंबा हो जाता है। 13 साल के अपने जीसीएसई गणित और विज्ञान पाठ्यक्रम शुरू करेंगे और व्यवसाय, डिजाइन, शास्त्रीय सभ्यता या मीडिया अध्ययन में उपलब्ध पूर्व-जीसीएसई टेस्टर पाठ्यक्रमों का नमूना ले सकते हैं। स्कूल वर्ष समाप्त होने से पहले, वे यह तय करेंगे कि 14 के दशक में जीसीएसई स्तर पर किन विषयों को चुनना है।

फॉर्म टीचर्स, हेड्स ऑफ ईयर और एक मजबूत और व्यापक देहाती कार्यक्रम की मदद से, कई हैरोडियन अपनी प्रगति में स्वतंत्र सीखने की दिशा में ये कदम उठाते हैं। 14 के दशक तक, अधिकांश छात्र वरिष्ठ जीवन की नई शैक्षणिक मांगों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर रहे हैं और कई पाठ्येतर विकल्पों और चुनौतियों का मिश्रण और मिलान करने में व्यस्त हैं जो उनके लिए खुली रहती हैं - गायन और संगीत समूह, नाटकीय प्रस्तुतियां, सभी प्रकार के खेल, वाद-विवाद, कला क्लब और भी बहुत कुछ इसके अलावा।

एक वरिष्ठ स्कूल छात्र होने का अर्थ नए जीवन कौशल सीखना और स्कूल और व्यापक समुदाय के उपयोगी सदस्य होने के साथ आने वाली जिम्मेदारियों को लेना भी है। छात्र अपने वरिष्ठ करियर की शुरुआत में स्कूल की गतिविधियों जैसे प्री-प्रेप स्पोर्ट्स में अनौपचारिक रूप से मदद करना शुरू कर देते हैं। यदि 15 के दशक में प्रीफेक्ट के रूप में चुना जाता है तो उन्हें प्री-प्रेप या प्रेप क्लास में सौंपा जाता है, जिसमें वे प्रति सप्ताह दो सुबह मिलते हैं। अधिकांश वरिष्ठ भी ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग पुरस्कार योजना के माध्यम से स्वयंसेवा अनुभव प्राप्त करेंगे और युवा परोपकार पहल के हिस्से के रूप में किए गए दान कार्य में खुद को झोंक देंगे।

जब तक सीनियर स्कूल में उनका तीन साल का कार्यकाल समाप्त होता है, हैरोडियंस ने एक नई परिपक्वता हासिल कर ली है। विद्यार्थियों के रूप में स्वतंत्र और लचीला और स्कूल समुदाय के सदस्यों के रूप में तेजी से विचारशील और विचारशील, हमारे 15 साल अच्छी तरह से तैयार हैं, दोनों जीसीएसई में शैक्षणिक बाधाओं और 'वास्तविक दुनिया' की चुनौतियों और जिम्मेदारियों के लिए जो परे हैं।